ट्वीटर पर इस शख्स को कर रहे हैं फॉलो तो खुल सकती है किस्मत, फॉलोअर्स को बांटने जा रहा 48 करोड़ रूपये

0

जापान की एक फैशन कंपनी के मालिक युसाकू मीजावा ट्वीटर पर अपने फॉलोअर्स को करोड़ों रूपये बांटने जा रहे हैं. वह इसे एक सामाजिक प्रयोग बता रहे हैं. उनका कहना है कि इससे दिखेगा कि क्या पैसों से वाकई लोगों की ख़ुशी बढ़ जाएगी. वह उन्हें फॉलो करने वालों को 64 करोड़ की रकम बांटने जा रहे हैं.

मीजावा ने इसके बारे में बताते हुए कहा कि वह अपने फॉलोअर्स में से 1000 लोगों को चुनेंगे और उनमें से प्रत्येक को जापानी मुद्रा में 10 लाख येन यानि 64 करोड़ रूपये देंगे.

यह ट्वीट मीजावा ने एक जनवरी को किया था. जिन लोगों ने उसे रिट्वीट किया उसमें से ही एक हजार लोगों को यह रकम दी जाएगी. मीजावा की दिलचस्पी इस बात में है कि इन पैसों से इन लोगों के जीवन में क्या असर पड़ेगा.

जिसकी जानकारी वह नियमित अंतराल पर सर्वेक्षण से लेंगे. एक वीडियो में मीजावा ने इसे एक गंभीर सामाजिक प्रयोग बताया. साथ ही उम्मीद जताई कि इसमें अकादमिक विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रीयों की भी दिलचस्पी हो.

मालूम रहे मीजावा वही शख्स हैं जो ऐलन मास्क के स्पेसएक्स विमान में बैठकर चन्द्रमा का चक्कर लगाने वाले दुनिया के पहले निजी यात्री होंगे. वह स्पोर्ट्स कारों पर भारी खर्च करने वाले कारोबारी के रूप में भी जाने जाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here