जानें फेसबुक पर किसको दोस्त बनानें के चक्कर में आपको जाना पड़ सकता है जेल

0

आपने ये गलती करी तो जाना पड़ सकता है जेल. अगर आपकी प्रोफाइल फेसबुक पर बनी हुई है और आप एक लड़के हैं और फेसबुक पर अनजाने लोगों को दोस्त बनाना आपको पसंद है तो यह ख़बर आपके लिए ही है.

यदि आप किसी लड़की को फ्रेंड रिकवेस्ट भेज रहे है और वो आपको नजरअंदाज कर रही है तो आप थोड़ा सतर्क हो जाएं यदि आपने एक ही लड़की को तीन बार फ्रेंड रिकवेस्ट भेजी तो आपका यह कृत्य अपराध की श्रेणी में माना जाएगा जिसके लिए आपको जेल जाना पड़ सकता है.

यूपी पुलिस के मुखिया ने एक सर्कुलर सभी जिले के पुलिस अधिकारियों को भेजा है जिसमें यह कहा गया है कि किसी का भी ऐसा करना अपराध माना जाएगा यही नहीं सर्कुलर में अपने मातहतों को सोशल नेटवर्किंग साइट पर होने वाले अपराधों और अफवाह फैलाने वालों पर बारीकी से नज़र रखने का आदेश दिया है.

कई बार लोग लड़कियों को जबरदस्ती दोस्त बनानें के लिए उनको बार-बार फ्रेंड रिकवेस्ट और अनचाहे मैसेज भेज कर परेशान करते हैं. अगर लड़की पुलिस से शिकायत करती है तो अपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है.

हालांकि उस लड़की को आरोपी व्यक्ति के खिलाफ बार-बार फ्रेंड रिकवेस्ट भेजने के सबूत पेश करने होंगे. यह सबूत डिजिटल माध्यम में देने होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here