दिवाली पर योगी सरकार का ऐलान, फैजाबाद का नाम अब अयोध्या होगा, ज़िले को दी कई और सौगातें

0


दिवाली मनाने अयोध्या पहुॅचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने चिर परिचित अंदाज में बड़ा ऐलान करते हुए फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया है. इसी के साथ उन्होंने जिले को सौगात देते हुए भगवान श्री राम के नाम से एयरपोर्ट और दशरथ के नाम से मेडिकल कॉलेज बनाने का ऐलान भी किया.

योगी ने कहा कि अयोध्या हमारी आन, बान, शान का प्रतीक है, अयोध्या की पहचान राम से है, अयोध्या के साथ कोई अन्याय नहीं कर सकता. छोटी दिवाली के मौके पर अयोध्या में योगी सरकार देश की सबसे बड़ी दिवाली मना रही है, राम की पौड़ी पर तकरीबन तीन लाख दिए जलाए जा रहे हैं. इस बार अयोध्या में दिवाली मनाने दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सूक भी पहुॅची हुई हैं.

पुष्पक विमान से अयोध्या पहुॅचे भगवान राम और सीता का स्वागत स्वयं मुख्यमंत्री योगी ने किया. यहां पर एक लेजर शो का भी आयोजन किया गया है. इससे पहले योगी ने कहा था कि जल्द ही अयोध्या से एक खुशखबरी दी जाएगी, योगी ने सबसे भगवान राम के नाम पर एक दिया जलाने की भी अपील की.

योगी सरकार में नाम बदलनें का सिलसिला जारी है, बता दें कि कुछ दिन पहले योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और कल ही लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम कर दिया था.

विपक्षी पार्टियों पर तंज कसते हुए उन्होंने पहले के लोग अयोध्या का नाम लेने से डरते थे, मैं इस साल में छठवीं बार अयोध्या आया हूॅ. दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सूक ने प्रधान मंत्री का शुक्रिया अदा करते हुए सीएम योगी को दीपावली की बधाई दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here