आपकी अनुमति के बिना नहीं कर पाएगा कोई ग्रुप में एड, करना होगा बस ये काम

0
image credit-getty

फेसबुक की ही अधिग्रहण वाली कंपनी मैसेजिंग कंपनी ने बुधवार को अपने इस प्लेटफाॅर्म पर नई प्राइवेसी सेटिंग की घोषणा की है, जिसके तहत आप अपनी मर्जी से किसी ग्रुप में जा सकते है, आपको कोई भी बिना अनुमति के नहीं जोड़ सकता है. इसके तहत ग्रुप इनवाइट सिस्टम की घोषणा की है.

मिलेगी ये सुविधाः

यूजर्स की सहूलियत के लिए प्राइवेसी सेटिंग के तहत मीनू में ग्रुप्स को जोड़ने के लिे तीन विकल्प प्रदान किए जाएंगे जिसके दवारा आप अपने सुविधानुसार किसी भी ग्रुप में जुड़ सकते है. ‘नोबडी’, ‘माई कॉन्टेक्ट्स’ और ‘एवरीवन’ यूजर्स अपनी सुविधानुसार कोई भी विकल्प चुन सकते हैं.

कंपनी ने जारी बयान में कहा है कि नोबडी विकल्प का मतलब है कि किसी भी ग्रुप में आपको जोड़ने के लिए आपकी अनुमति की आवश्यकता होगी. ‘माई कांन्टेक्टस’ का मतलब होगा कि आपको फोन में जो नंबर सेव होंगे वही लोग आपको जोड़ सकते है. ‘नोबडी’ चुनने वाले यूजर्स को ग्रुप में जोड़ने के लिए निजी चैट में आमंत्रण दिया जाएगा जिसमें वह अपनी अनुमति देंगे.

आमंत्रण को स्वीकार करने के लिए तीन दिन आप को मिलेंगे, एवरीवन विकल्प के तहत यूजर्स को कोई भी व्यक्ति किसी भी ग्रुप में यूजर की बिना अनुमति के शामिल हो सकता है. नई प्राइवेसी सेटिंग्स के तहत व्हाट्सअप के ने वर्जन में ये सारे विकल्प मौजूद रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here