‘यादव जाति’ को गाली देने वाला सिपाही हुआ सस्पेंड, एसपी ने पूर्व विधायक ज्वाला प्रसाद यादव को दी जानकारी

0

जौनपुर जिले के मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा के अंतर्गत बभनियाव गांव में बन रहे प्रधान निधि से सड़क निर्माण के दौरान दो गुटों में विवाद हो गया था, जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे सिपाही लल्लन सिंह ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते हुए यादव समाज को अपशब्द कहे थे.  जिसकी शिकायत वहां के समाजवादी पार्टी के क्षेत्रीय पूर्व विधायक ज्वाला प्रसाद यादव ने पुलिस अधीक्षक जौनपुर से उस घटना की शिकायत की थी.

वहीं इस घटना को  सपा नेता विशाल यादव ने अपने फेसबुक की टाइमलाइन सो पोस्ट किया, जो कि देखते ही देखते वायरल हो गया. इस दौरान यादव समाज से लेकर सर्वसमाज के लोगों ने इस वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया की. कई सपा नेताओं ने सिपाही के विरोध में ज्ञापन दिया था.

इसके साथ साथ तमाम सामाजिक संगठन छात्र संगठन व अन्य सामाजिक लोगों ने भी पुलिस से उक्त सिपाही पर  कार्रवाई करने की मांग की थी. सोमवार को जौनपुर एसपी ने बातचीत के दौरान पूर्व विधायक ज्वाला प्रसाद यादव को अवगत कराया कि आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है जिससे वहां के क्षेत्रीय लोगों में खुशी का माहौल है.

आरोपी सिपाही को सस्पेंड करने के बाद क्षेत्र में लोगों की खुशी की लहर है. सपा नेता विशाल यादव ने बताया कि अगर समाज में किसी भी वर्ग के साथ इस तरह की घटना होती, तो समाजवादी पार्टी पीड़ित के साथ हमेशा खड़ी रही है और आने वाले समय में खड़ी रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here