भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर करली. टीम को यह जीत कप्तान विराट कोहली की शतकीय पारी और महेंद्र सिंह धोनी की फिनिशिंग अर्द्धशतकीय पारी की मदद से मिली.

विराट ने 104 रन बनाए. वहीं धोनी 54 गेंदों पर 55 रन बनाकर टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे. जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने धोनी की तारीफ की. साथ ही उनके आलोचकों को करारा जवाब भी दिया.

विराट ने कहा ”धोनी मैच आखिर तक लेकर गए और फिर ख़त्म किया. केवल वही जानते थे कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है. उन्हें अपनी क्षमता पर यकीन था कि वह बड़े शॉट खेलते हुए मैच को ख़त्म कर सकते हैं.”

आगे विराट ने बताया कि धोनी किस तरह मैदान पर कूल अंदाज में रहते हैं. उन्होंने कहा ”धोनी काफी कूल रहते हैं. वे मुझे भी शांत रखने का प्रयास कर रहे थे कि मैं कोई गलत शॉट न खेलूं. इसमें किसी प्रकार का कोई शक नहीं कि उन्हें इस टीम का हिस्सा होना ही चाहिए.”

मैच में गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार शानदार रहे उन्होंने 4 विकेट लिए. कप्तान कोहली ने भुवी की तारीफ में कहा ”भुवनेश्वर ने हमारी मैच में वापसी कराई. टीम में विजय शंकर मौजूद हैं जिससे हमें विकल्प मिलता है, लेकिन देखना होगा कि चीजें कैसी होती हैं. मुझे लगता है पांच गेंदबाजों के साथ खेलना और कप्तान के तौर पर संतुष्ट होकर लौटना एक अच्छी बात है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here