तीन शतक और लगाते ही विराट कोहली सचिन को पीछे छोड़ बना देंगे विश्व रिकॉर्ड

0

विराट कोहली के बल्ले से न सिर्फ रन निकल रहे हैं बल्कि हर मैच में वह कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज में तीन मैच खेले जा चुके हैं, इन तीनों मैच में कोहली ने शतक लगाया. इस बीच वह वनडे में सबसे तेज 10 हज़ार रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने.

इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा. कोहली ने ये उपलब्धि 205 पारियों में हासिल की. जबकि सचिन ने ये कारनामा 259 पारियों में किया था. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय भी बने हैं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड भी सचिन तेंदुलकर के नाम था.

इस वर्ष अभी तक विराट के बल्ले से कुल 10 शतक निकल चुके हैं. एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन के नाम है. उन्होंने 1998 में शतकों की झड़ी लगाते हुए 12 शतक लगाए थे. ऐसे में विराट कोहली अगर तीन शतक और लगा लेते हैं तो वह इस मामले मेंस सचिन को पीछे छोड़ देंगे.

विराट जिस तरह से बल्लेबाजी करते हुए रन बना रहे हैं उसे देख कर लगता है वह ये उपलब्धि हासिल कर लेंगे. मौजूदा समय में जारी वनडे सीरीज में अभी दो मैच बाकी हैं. इसके बाद होने वाली टी-20 सीरीज में वह आराम पर हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 सीरीज में खेलेंगे और इसके बाद होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीन मैच इसी वर्ष में खेले जाएंगे. ऐसे में विराट के पास तीन शतक लगाने का पर्याप्त समय भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here