उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. अब उन्होंने एक नया ज्ञान दिया है. रावत ने कहा है कि अमेरिका ने भारत को 200 साल तक गुलाम रखा. उन्होंने कहा कि यदि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में नहीं होता तो बेहाल हो जाता.

रविवार को रामनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तीरथ सिंह रावत ने ये बयान दिया. उत्तराखंड के सीएम ने कहा कि अन्य देशों की तुलना में भारत कोरोना संकट से निपटने के मामले में बेहतर काम कर रहा है. वहीं अमेरिका, जिसने हमें 200 साल तक गुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में कोविड-19 से संघर्ष कर रहा है.

सीएम तीरथ सिंह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अलख जगाई. मैं कह सकता हूं कि यदि उनकी जगह कोई और नेतृत्व होता तो भारत का न जाने क्या हाल होता. बेहाल हो जाते, लेकिन उन्होंने हमको राहत देने का काम किया. भारत 135 करोड़ की आबादी का देश आज भी अपने को राहत महसूस करता है.

कहा कि दूसरे देशों की अपेक्षा, जहां अमेरिका के 200 वर्ष हम गुलाम थे. पूरे विश्व पर उसका राज था. कभी सूरज छिपता ही नहीं था, कहते थे. लेकिन आज के इस समय में वो डोल गया. पौने तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी. 12 करोड़ की आबादी वाला देश स्वास्थ्य में नंबर वन लेकिन मृत्यु दर आपकी इतनी ज्यादा चली गयी और अभी भी हालत खस्ती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here