UPPSC के इन्टरव्यू में पूछा गया आजम खान से जुड़ा ये सवाल, जवाब नहीं आसान

0

समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सांसद आजम खान को लेकर पीसीएस 2017 के इन्टरव्यू में सवाल पूछा गया. यह सवाल उन पर दर्ज हुए मामलों से जुड़ा है. पिछले डेढ़ साल में आजम खान पर अब तक कई मामले दर्ज हो चुके हैं. वह लगातार इसको लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं.

प्रयागराज में सोमवार से पीसीएस 2017 के इन्टरव्यू शुरू हुए, ये 30 तक होंगे. जिसमें कुल 2029 अभ्यर्थी शामिल होंगे. पहले दिन इन्टरव्यू देने वाले अभ्यार्थियों से समसामयिक मु’द्दे, उनके प्रोफाइल और उनके वैकल्पिक विषय से जुड़े सवाल पूछे गए.

एक अभ्यर्थी से पूछा गया कि आजम खान पर कितने मुकदमें हैं और क्या-क्या आरोप लगे हैं? साथ ही सुप्रीम कोर्ट में बाबरी मस्जि’द और रा’मजन्मभूमि प्रॉपर्टी विवा’द की सुनवाई पर भी सवाल पूछे गए. इस पूरे विवा’द के बारे में पूछा गया. आनंदपुर साहिब कॉरिडोर का सिखों के लिए क्या महत्व? अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर क्या है? इसका भारत पर क्या प्रभाव?

इसके अलावा बीआरआई, मॉब लिंचिं’ग, मिशन शक्ति, पीएसएलवी और जीएसएलवी में अंतर, कुलदीप जाधव मामले के बारे में पूछा गया. साथ ही भारत रत्न, ब्लू इकॉनमी, स्लो डाउन के करों के बारे में पूछा गया. ये सभी मामले हाल ही के दिनों में चर्चा का केंद्र रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here