उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मामलों तेजी आई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और कई फैसले लिए. बैठक में तय किया गया कि कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालयों में 24 से 31 मार्च 2021 तक बंद रहेंगे.

पहले से तय परीक्षाओं को कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णता पालन करते हुए संपन्न कराया जाएगा. पब्लिक एड्रेस सिस्टम का भरपूर उपयोग करते हुए लोगों को जागरूक किया जाए. साथ ही जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार किया जाए ताकि लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करने में कोई लापरवाही न बरतें. सीएम ने होली पर कोरोना को लेकर विशेष तौर पर सतर्क रहने के लिए कहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली पर अवैध शराब को लेकर कड़े निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा कि जहां भी अवैध शराब का धंधा करने वाले लोगों को बचना नहीं चाहिए. अवैध शराब के धंधे में जो भी लिप्त पाया जाए उस पर सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को इस पर अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि होली और आने वाले पर्वों पर कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक है. पंचायत चुनाव भी आ रहे हैं. ऐसे में विशेष सतर्कता बरती जानी चाहिए. विभिन्न राज्यों में कोविड संक्रमण के बढ़ने की स्थिति के दृष्टिगत पूरे प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दे दिए गए है. ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर व शहरों में वार्ड स्तर पर नोडल अधिकारी या कर्मचारी तैनात किए जाने के लिए भी कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here