उन्नाव गैस प्लांट हादसे के बाद ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, प्लांट के अधिकारियों पर लगाया ये आरोप

0

गुरूवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन गैस रिफलिंग प्लांट में हुए भीषण हादसे के बाद आसपास के लोगों में दहशत का माहौल है. लोगों को डर है कि कहीं फिर कोई हादसा न हो जाए और जिंदगी तबाह हो जाए.

यही नहीं प्लांट के आसपास के लोगो ने प्लांट के मुख्यगेट पर प्रदर्शन भी किया. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने एचपी के अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप भी लगाए. ग्रामीणों को कहना है कि आएदिन आधी रात को हूटर व सायरन बजता है. सायरन की आवाज से ही उनमें दहशत भर जाती है. मगर कल हुए हादसे के बाद अब उनका गांव में रहना ही मुश्किल हो गया है.

 

गांव वालों का कहना है कि कल उनकी जिंदगी एचपी के अधिकारियों की बदौलत नहीं बल्कि भगवान की बदौलत बची है. ग्रामीणों का कहना है कि जब भी कोई एचपी के प्लांट के खिलाफ आवाज उठाता है तो वहां के अधिकारी और सुरक्षा कर्मी उससे बदतमीजी करते हुए उसे जान से मारने की धमकी देते हैं.

ग्रामीणों की मांग है कि इस प्लांट को यहां से हटाया जाए. बता दें कि कल हुए हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. हादसा इतना जबरदस्त था कि आसपास के पांच किलोमीटर के दायरे को खाली करा लिया गया था. एहतियातन रेलवे और हाइवे को बंद करवा दिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here