उन्नाव मामले का आज अहम दिन, कुलदीप सेंगर को एम्स लाया गया, पीड़िता के भी दर्ज होंगे बयान

0

उन्नाव मामले के लिए आज का दिन बेहद अहम है. सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार आज दिल्ली के एम्स अस्पताल में अस्थाई को’र्ट लगाई गई है. वहीं पर पीड़िता का बयान दर्ज होगा. उन्नाव मामले के मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के साथ एक और आरोपी शशि सिंह को भी एम्स अस्पताल में बनी को’र्ट में लाया गया है.

पीड़िता और सेंगर का नहीं होगा आमना-सामना

दिल्ली हाईकोर्ट के आदेशानुसार एम्स में इस तरह की व्यवस्था की गई है कि पीड़िता और सेंगर का आमना-सामना न होने पाए.

इस बात की है मनाही

कोर्ट के निर्देशानुसार एम्स प्रशासन को ये कहा गया है कि इस दौरान किसी तरह की ऑडियो और वीडियो रिकार्डिंग न होने पाए. सुनवाई के दौरान हॉल में लगे सीसीटीवी कैमरों को बंद रखा जाए. इस दौरान मीडिया के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है.

यहां बनी है अस्थाई कोर्ट

एम्स के जयप्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर की पहली मंजिल पर स्थित सेमिनार हॉल में अस्थाई अदालत बनाई गई है. जिला जज धर्मेश शर्मा सुनवाई करेंगे.

ये था मामला

उन्नाव जिले की रहने वाली पीड़िता ने वहीं के विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्क’र्म का आरोप लगाया था. इसके बाद सेंगर को जे’ल भेज दिया गया. कुछ दिनों पहले जब पीड़िता अपने वकील और परिवार के लोगों के साथ रायबरेली जा रही थी तो रास्ते में एक ट्रक ने उसकी कार में टक्कर मार दी. पीड़िता के परिवार वालों ने ये आरोप लगाया कि सेंगर ने की ये एक्सीडेंट करवाया है. पीड़िता का इलाज एम्स में चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here