जालौन के इस युवक ने आखिर क्यूँ दी अमेरिकी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी, देखें

0

आनलाइन ठगी के शिकार हुए इस युवक ने अमेरिका के एयरपोर्ट (मियामी) को उड़ाने की धमकी दे दी. युवक ने 3000 डालर की बिटक्वाइन में निवेश किया था. एक जालसाज ने उसके साथ धोखाधडी कर उसे हड़प लिया था. इसके बाद ही इस युवक ने ये कदम उठाने की सोची थी.

सक्रिय हुई एफबीआई ने एटीएस की सहायता से युवक को धर दबोचा. युवक जालौन,उरई का रहें वाला है. इसने एफबीआई से मदद ना मिलने पर यह कदम उठाया था.

बता दे कि इस युवक ने अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट को एके-47 और और ग्रेनेड की सहायता से उड़ाने की धमकी दी थी. इसके बाद से ही मियामी एयरपोर्ट के आस पास सुरक्षा के बंदोबस्त कर दिए थे. अमेरिकी अधिकारियों ने एटीएस की सहायता से इस युवक को धर दबोचने में सफलता अर्जित की.

डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि 12 वीं पास इस युवक ने वर्चुअल करेंसी बिटक्वाइन में निवेश किया था. उसके इस निवेश को एक जालसाज ने झड़प लिया था, जिसके बाद से युवक ने एफबीआई से लगभग 50 बार बात की.

सहायता न मिलने पर उसने इस कदम को उठाया, वैसे इस युवक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है. डीजीपी ने कहा जिन धाराओं में युवक के खिलाफ मुक़दमा दर्ज ककिया गया है उसमें गिरफ्तारी संभव नही है, लेकिन युवक के खिलाफ चार्जशीट दायर की जायेगी.

कंप्यूटर के उस्ताद इस युवक ने अपना फर्जी आधार कार्ड बनवा रखा था. उसने इस आधार कार्ड को फोटोशॉप की सहायता से बनाया था. उसके पास से एक मोबाइल और कंप्यूटर को बरामद किया गया है.

खुलासा होने के बाद एफबीआई ने एटीएस ने को शुक्रिया अदा करते हुए उनके इस काम की सराहना की, बता दे कि इस हमले की धमकी के बाद से ही इस एफबीआई ने मियामी एयरपोर्ट पर विशेष कमांडो की तैनाती कर दी थी. वहां पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी, संदिग्धों के ऊपर पूरी जानकारी राखी जा रही थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here