वर्ल्डकप से पहले इस वजह से अम्बाती रायडू ने लिया हैरान कर देने वाला फैसला

0

अम्बाती रायडू भारतीय वनडे टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके हैं. पिछले कुछ समय से भारतीय बल्लेबाजी क्रम नंबर 4 एक बड़ी समस्या बनी हुई थी. जिस पर अब रायडू ने कब्ज़ा जमाया है. कप्तान विराट कोहली उन्हें इस नंबर के लिए सही मानते हैं और रायडू ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा कर इसे साबित किया है.

वहीं रायडू ने दिवाली से पहले एक हैरान कर देने वाला फैसला लेकर बड़ा धमाका किया. उन्होंने क्रिकेट के बड़े फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा करदी है. ऐसा उन्होंने छोटे फॉर्मेट पर पूरी तरह से फोकस करने के लिए किया है. वह इस बात को भी समझते हैं कि अब उनके लिए टेस्ट टीम में जगह बनना काफी मुश्किल है.

रायडू ने 2013 में पहला वनडे मैच खेल कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद 2016 में उन्होंने भारत के लिए पहला टी-20 मैच खेला, जबकि टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका उन्हें नहीं मिल पाया. ऐसे में उनके अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट करियर की शुरुआत होने से पहले ही उन्होंने इससे रिटायरमेंट लेने की घोषणा करदी.

रायडू इस साल अच्छी फॉर्म में दिखे हैं. आईपीएल सीजन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए उनके बल्ले से काफी रन निकले थे. जिसके चलते उनका चयन इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ था, मगर यो यो टेस्ट पास न कर पाने के कारण टीम से बाहर होना पड़ा था. इसके बाद एशिया कप में उन्हें मौका मिला और उसे भुनाते हुए उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की करली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here