ऑस्ट्रेलियाई धरती पर चले आ रहे टेस्ट सीरीज को जीतने के सूखे को आखिर विराट सेना ख़त्म करने वाली है. वह जीत आखिरकार भारत की दहलीज पर खड़ी है जिसके लिए वर्षों लग गए. जो कारनामा किसी भी कप्तान के नेतृत्व में भारतीय टीम नहीं कर पायी वह अब बस एक कदम दूर है.

सिडनी में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. सोमवार को मैच का आखिरी दिन है. ये मैच भले ही ड्रा छूटे पर सीरीज फिर भी भारत के नाम हो जाएगी. तीसरे मैच में भारत ने जीत दर्ज कर 2-1 से बढ़त बना ली थी. ऐसे में अगर सिडनी टेस्ट ड्रा होता है तो 2-1 से ही भारत सीरीज अपने नाम कर लेगा. यह एक एतिहासिक जीत होगी. इससे पहले आज तक भारत ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज पर कब्ज़ा नहीं जमा पाया है.

हालांकि सिडनी टेस्ट पूरी तरह भारत की पकड़ में है मगर ख़राब मौसम मैच को ड्रा की ओर लेकर जा रहा है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी 622 रनों पर घोषित की थी. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 के स्कोर पर ही सिमट गयी. ऐसे में भारत ने मेजबान टीम को फॉलोऑन खिलाया है.

फॉलोऑन खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 रन ही बना पायी तभी ख़राब रोशनी के चलते दिन का खेल पूरा होने से पहले ही रोक दिया गया. अब भारत को मैच में जीत दर्ज करने के लिए कंगारू टीम को पांचवे दिन का खेल ख़त्म होने से पहले ही ऑल आउट करना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here