कैरिबियाई धरती पर भारतीय टीम का कारनामा, आठ साल बाद जीती सीरीज

0

वेस्टइंडीज दौरे पर गयी भारतीय टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है. फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. बारिश से बाधित इस मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 22 रनों से हराकर तीन मैचों की टी-20 में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली.

लगातार दो दिनों में हुए दो मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है. इससे पहले शनिवार को 4 विकेट से जीत हासिल की थी. कैरिबियाई धरती पर भारत ने टी-20 सीरीज इससे पहले साल 2011 में जीती थी. 2017 में वेस्टइंडीज टीम ने भारत को हराया था.

सेंट्रल ब्रोवार्ड में खेले गये दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. रोहित शर्मा की 51 गेंदों पर 67 रनों की पारी की मदद से भारत ने 167 रनों का स्कोर खड़ा किया. रोहित ने अपनी पारी में 3 चौके और 6 छक्के जड़े.

इस दौरान टीम ने कुल 5 विकेट गँवाए. धवन ने 16 गेंदों पर 23 रन बनाए. विराट ने 23 गेंदों पर 28 रन बनाए. कृणाल पंड्या के बल्ले से नाबाद 13 गेंदों पर 20 रन निकले और जडेजा ने नाबाद 4 गेंदों पर 9 रन बनाये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन 4 रन और इविन लुईस बिना कोई रन बनाए आउट हो गये. रोवमन पॉवेल ने 34 गेदों पर 54 रनों की पारी खेली. पोलार्ड 8 रन बनाकर और हेटमायर 6 रन बनाकर नाबाद रहे.

वेस्टइंडीज 15.3 ओवर में 4 विसक्त खोकर 98 रन बना सकी. बारिश की बाधा के चलते डीएलएस मैथेड से भारत को जीत मिली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here