INDvsWI: तीसरे टी-20 के लिए भारतीय टीम घोषित, बुमराह सहित तीन खिलाड़ी हुए बाहर

0

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच चेन्नई में 11 नवंबर को खेला जाएगा. पहले दो मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज कर 2-0 से सीरीज पहले ही अपने नाम करली है. भारत जहां अंतिम मुकाबले में सफाया करना चाहेगा तो वहीँ वेस्टइंडीज जीत दर्ज कर दौरे का अंत अच्छा करना चाहेगी.

तीसरे टी-20 के लिए घोषित की गयी भारतीय टीम से जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और उमेश यादव को आराम दिया गया है. इसकी जगह सिद्दार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया. कौल ने इसी वर्ष आयरलैंड दौरे पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला था.

अभी तक उन्होंने भारत के लिए कुल 2 टी-20 मैच ही खेले हैं, जिसमें 3 विकेट लिए. सिद्दार्थ का प्रदर्शन आईपीएल के दौरान काफी अच्छा रहा है. पिछले सीजन में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी. अभी तक आईपीएल में उन्होंने कुल 38 मैच खेले हैं, जिसमें 8.37 की इकॉनमी से 43 विकेट चटकाए.

वहीँ तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस में हुआ जिमसें भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी. दूसरा मैच लखनऊ में खेला गया जिमसें कप्तान रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से टीम को 71 रनों की बड़ी जीत मिली.

अंतिम टी-20 के लिए भारतीय टीम – रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), कृणाल पंड्या, वाशिंगटन सुन्दर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, शाहबाज नदीम, सिद्दार्थ कौल.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here