पुणे में मिली हार के बाद चौथे वनडे में इन दो बदलावों के साथ उतर सकती टीम इंडिया

0

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच पुणे में हुआ जिसमें वेस्टइंडीज ने 43 रनों से जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज ने इस जीत के साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर करली. अब चौथा वनडे मैच सोमवार को मुंबई के ब्रेबॉर्न में खेला जाएगा.

सीरीज में जीत दर्ज करने के लिए भारतीय टीम को इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी. पुणे में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 283 रन बनाए थे. जिसके जवाब में भारत 240 रन ही बना सका. लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ विराट ने ही शतकीय पारी खेली. उन्हें किसी और बल्लेबाज का अच्छा साथ नहीं मिल सका जिससे एक बड़ी साझेदारी हो नहीं सकी.

ऐसे में बल्लेबाजी समस्या को देखते हुए भारतीय टीम चौथे वनडे में दो बदलावों के साथ उतर सकती है. पहला बदलाव सलामी जोड़ी में हो सकता है. शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है. धवन पिछले तीन मैचों में सिर्फ 68 रन ही बना पाए हैं. हालांकि एशिया कप के दौरान वह शानदार रहे थे पर उस फॉर्म को वह वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए नहीं रख पाए.

दूसरा बदलाव खलील अहमद को लेकर देखने को मिल सकता है. खलील अहमद की जगह केदार जाधव को प्लेइंग इलेवन में लिया जा सकता है. जाधव ने एशिया कप में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से प्रभावित किया था. पुणे में मिली हार के बाद कप्तान कोहली ने भी कहा था कि टीम को केदार जाधव और हार्दिक पंड्या की कमी खली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here