आखिरकार लुकाछिपी के बीच एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद को किया गिरफ्तार, मेडिकल जांच के लिए भेजे गएं

0

कभी अटल सरकार में पूर्व गृहमंत्री के ओहदे पर रहें स्वामी चिन्मयानंद को लुकाछिपी के बीच आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. पिछले कई दिनों से ये अटकलें लगाई जा रही थी कि उन्हें कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है. उन्हें शाहजहांपुर स्थित उनके मुमक्ष आश्रम से गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्हें वहां से गिरफ्तार कर सीधे कोतवाली ले जाया गया है. वहां पर उनकी पेशी की जाएगी. सुरक्षा व्यवस्था के चलते उनके आश्रम के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गौरतलब है कि स्वामी के ही कालेज में पढ़ने वाली एक छात्रा ने दुष्कर्म जैसे गंभीर आरोप लगाए थे.

हाल ही में छात्रा ने चिन्मयानंद की गिरफ्तारी न होने के चलते आत्म’दाह की धमकी दी थी. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी प्रेस वार्ता कर इस मामले को उठाया था, विपक्ष की ओर से लगातार दबाव बढ़ता जा रहा था.

किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटे इसको लेकर एसआईटी पुलिस-बल के साथ मुमुक्ष आश्रम पहुंची थी, वहां से कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें कोतवाली ले जाया गया. इसके बाद वहां से उन्हें मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में लेकर पहुंची, जहां पर उनका मेडिकल किया जा रहा है.

मौके पर एसआईटी प्रभारी नवीन अरोड़ा के साथ भारी संख्या में पुलिसबल मौजूद है. स्वामी की गिरफ्तारी को लेकर लगातार विपक्ष सरकार पर दबाव बना रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here