उत्तर प्रदेश के पूर्वाचल इलाके में सक्रिय राजनीतिक दल युवा चेतना के संरक्षक स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी और राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की. इस दौरान दोनों दलों के नेताओं के बीच कई अहम विषयों पर विस्तार चर्चा हुई. मुलाकात के दौरान सबसे पहले स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी और रोहित सिंह ने अखिलेश यादव को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी बधाई दी.

स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए कहा कि वो बहुत ही सरल स्वाभाव के और सुलझे हुए नेता हैं जो लोगों के दुख दर्द को आसानी से समझ लेते हैं.

स्वामी अभिषेक ने कहा कि अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री रहते प्रदेश में बहुत ही अभूतपूर्व विकास कार्य किए हैं. 5 सालों के दौरान उन्होंने प्रदेश को तरक्की की नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने का प्रयास किया है जो कि सराहनीय है. योगी सरकार के कार्यकाल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में प्रदेश के हालात ठीक नहीं हैं. सीएम योगी से प्रदेश संभल नहीं रहा है.

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित सिंह ने कहा कि योगी सरकार से लाख दर्जा बेहतर अखिलेश सरकार का शासन था. इस समय प्रदेश में अपराध चरम पर है, पुलिस बेलगाम हो चुकी है. आम जनता को न्याय नहीं मिल रहा है, उसकी कहीं पर सुनवाई नहीं हो रही है.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं के साथ छल कर रही है, बेरोजगारी चरम पर है, ऐसी स्थिती में अब नौजवानों को अपना और प्रदेश का भविष्य बदलने के लिए एकजुट होकर 2022 में इस सरकार को उखाड़ फेंकना होगा.

इस मुलाकात के दौरान पूर्वाचल के रानीतिक समीकरणों पर भी विस्तार से चर्चा हुई. इस दौरान वरिष्ठ सपा नेता और पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी भी मौजूद थे. इस मुलाकात की जानकारी रोहित सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here