‘दबंग’ पुलिस वाला यादवों को कह रहा था अपशब्द, वीडियो हुआ वायरल, सपा नेता ने उठाई ये मांग

0

बभनियाव डहिया गाँव हो रहे खड़ंजा निर्माण का यादव परिवार द्वारा विरोध करना महंगा पड़ गया. मौके पर पहुंचे जौनपुर जिला मीरगंज थाना के जंघई चौकी पर तैनात दबंग सिपाही पद के नशे में चूर होकर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने लगा.

वायरल हो रहे वीडियो में सिपाही महिला से जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए बात कर रहा है. जबकि उस महिला का पति थाना मीरगंज में ही चौकीदार है. गौरतलब है कि खड़ंजा निर्माण को लेकर आपस के लोगों में विवाद हो गया, विवाद इस कदर बढ़ गया कि किसी ने पुलिस को सूचना दे दी.

जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों में से एक सिपाही लल्लन सिंह सेंगर ने यादवों के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर अपशब्द कहे. वहां पर मौजूद यादव समाज के लोगों को सिपाही की बात अखर गई.

इस मामले की जानकारी जब सपा नेता विशाल यादव को मिली, तो उन्होंने इस घटना का विरोध जताते हुए योगी सरकार से संबंधित पुलिसकर्मी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इसके साथ ही कहा कि प्रदेश में यादवों और दलितों के खिलाफ अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं. लेकिन किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हो रही है, जोकि गलत है.

कहा कि हाल ही में कई सपा कार्यकर्ता और यादवों की ह’त्या हो चुकी है. अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो हम योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here