सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होंगे दो और दल, कार्यालय में दिखा कुछ ऐसा नजारा

0

उत्तर प्रदेश की सियासी अहमियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सभी दल यूपी फतेह के लिए खास रणनीति बना रहे हैं. लोकसभा की 80 सीटों वाले देश के सबसे बड़े सूबे के बारे में कहा जाता है कि दिल्ली की गद्दी का रास्ता यहीं से होकर गुजरता है.

इस बार यहां पर सपा-बसपा गठबंधन, बीजेपी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. प्रदेश के दो बड़े दल सपा और बसपा ने गठबंधन करके चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इस गठबंधन में पश्चिमी उत्तर में प्रभुत्व रखने वाली पार्टी राष्ट्रीय लोक दल भी शामिल है.

समाजवादी पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस होने वाली है उसी में ये एलान हो सकता है कि इस गठबंधन में निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी भी शामिल होंगी. खबर है कि सपा अपने कोटे से एक सीट निषाद पार्टी को देगी. समाजवादी पार्टी के कार्यालय में पांचों दलों के पोस्टर एक साथ नजर आने के बाद राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है.

इससे पहले सपा-बसपा-रालोद ने गठबंधन करते हुए सीटों का बटवारा कर लिया था. जो फार्मूला तय हुआ था उसके मुताबिक बसपा 38, सपा 37 और रालोद 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अब दो और पार्टियों के शामिल होने के बाद नए समीकरण क्या बनते हैं इसपर से पर्दा उठना बाकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here