सपा मुखिया अखिलेश यादव से मिले गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नेता, कहा अब आप ही हैं अंतिम सहारा

0

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से शनिवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारियों और नेताओं ने भेंट की, इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ पूरा सहयोगी करने का भरोसा दिलाया. कहा कि समाजवादी पार्टी ही भाजपा और कांग्रेस के राजनीतिक विकल्प के रुप में सबसे तेजी से उभर रही है. इसलिए हम लोग सपा मुखिया अखिलेश यादव को आश्वासन दिलाना चाहते हैं कि हम सब उनके साथ हैं.

इस दौरान गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम के पुत्र तुलेश्वर सिंह मरकाम और भतीजे श्यामसिंह मरकाम सहित प्रदेश अध्यक्ष रामनाथ गोंड, प्रदेश महासचिव महेंद्र कुमार ध्रुवे और मदन गोंड, रामनाथ गोंड, लोकबहादुर गोंड, समेत कई लोग उपस्थित रहें.

image credit-getty

गौंड प्रतिनिधियों का मानना था कि जनजातियों को वन अधिनियम के कारण तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. उनका कई स्तरों पर उत्पी’ड़ने होता है. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी हक और सामाजिक न्याय की विचारधारा के लिए प्रतिबद्ध पार्टी है, हम जनसंख्या के आधार पर जनगणना की मांग इसलिए उठाते है ताकि सही संख्या के अनुपात में लोगों को लाभ मिल सके.

बकौल अखिलेश जनजातियों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रुप से कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. केंद्र और राज्य सरकारों को उनके हित में जो कदम उठाने चाहिए. वह कदम नहीं उठाए जा रहे हैं लेकिन वह आश्वासन दिलाते हैं कि राज्य में सरकार के आते ही उनके हितों को ध्यान में रखा जाएगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here