शिवराज के खिलाफ कांग्रेस ने उतारा ये दिग्गज, इसके साथ ही पार्टी ने तीन प्रत्याशी बदले

0

मध्य प्रदेश में चुनाव के बीच कल शाम गुरूवार को कांग्रेस ने अपनी अंतिम सूची जारी कर दी. जिसमें 4 उम्मीदवारों की घोषणा की गयी. कांग्रेस ने 229 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे है.

पार्टी ने शिवराज के सामने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव की बुधनी से उतारा है. इस सूची में पार्टी ने तीन सीटों पर फेरबदल करते हुए इंदौर -1 से पार्टी के खिलाफ विरोध कर रहे संजय शुक्ल को टिकट दे दिया गया. इसके पहले पार्टी के खिलाफ संजय शुक्ल ने बगावती तेवर दिखाना चालू कर दिया था.

मानपुर और रतलाम से घोषित प्रत्याशियों के टिकट काट दिए गए है. मानपुर में तिलकराज सिंह के स्थान पर ज्ञानवती सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि रतलाम  ग्रामीण में डिन्डोर की जगह थवर लाल भूरिया को टिकट देकर प्रत्याशी घोषित किया गया है.

कांग्रेस ने गुरूवार को ही पांचवी सूची घोषित करते हुए 16 प्रत्याशियों की घोषणा की. जिसमें  भाजपा से नाराज चल रहे सरताज  सिंह को होसंगाबाद से टिकट दे दिया. बता दे कि प्रदेश में 28 नवम्बर को मतदान है  और इसके चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आयेंगे.

बुधनी सीट से शिवराज के सामने अरुण यादव को उतरने का फैसला राहुल गाँधी ने अरुण यादव के साथ विचार विमर्श के बाद लिया. उन्होंने शिवराज और अरुण यादव दोनों ओबीसी वर्ग से आते है इसको देखते हुए राहुल गाँधी ने अरुण यादव से सीधी चर्चा की.

इस दौरान तय हुआ कि अरुण यादव को शिवराज के सामने उतारा जाएगा जो अरुण यादव ने भी मान्य कर लिया. लगातार दोनों पार्टियों के नेताओं ने अपनी अपनी पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर दिखाने चालू कर दिए है. कई नेताओं के बागी होने की चर्चा भी आम बात हो गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here