बड़ी खबरः महाराष्ट्र में जारी है सत्ता का खेल, अब भाजपा सांसद शरद पवार से मिलने के लिए पहुंचे

0

शनिवार के दिन मात्र 12 घंटे में ही महाराष्ट्र की पूरी राजनीति बदल गई है. देवेंद्र फडनवीस मुख्यमंत्री और अजीत पवार डिप्टी सीएम बन गएं, एकमात्र अकेले इंसान शरद पवार ही हैं जो इस मामले में डैमेज कंट्रोल में लगे हुए हैं. इस बीच शरद पवार पर सभी लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं. शरद पवार ने भतीजे को विधाय़क दल के नेता से हटाकर कहीं न कहीं ये संदेश दे दिया है कि वे बगावती लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करेंगे.

इस दौरान सबस ज्यादा चौंकाने वाली बात सामने आ रही है कि भाजपा सांसद संजय कांकड़े शरद पवार से मिलने के लिए पहुंचे हैं. वहीं एनसीपी के विधायक दल के नेता बनाए गए जयंत पाटिल भी पहुंच रहे हैं.

IMAGE CREDIT-GETTY

इस दौरान एनसीपी के विधायक बबन शिंदे भी मिलने के लिए पहुंचे हैं, गौरतलब है कि वे कल हुई बैठक में शामिल नहीं हुए थे. इस दौरान भाजपा के लिए सबसे बड़ी मुसीबत ये सामने आ गई है कि शिवसेना, कांग्रेस, और एनसीपी ने साझा याचिका दायर कर 24 घंटे के ही भीतर बहुमत साबित करने की मांग की है, जिसके लिए चंद पलों में ही सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई होने वाली है.

इसके लिए तीन जजों की बेंच बना दी गई है, जो इस मामले की सुनवाई करेंगे. जस्टिस एनवी रमना, जस्टिश अशोक भूषण, और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ सुनवाई करने वाली है. गौरतलब है कि कल सुबह ही देवेंद्र फडनवीस ने सीएम के रुप में शपथ ली थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here