शरद पवार के बयान से शिवसैनिकों को लगा झटका, सही समय पर पूरा नहीं हो पाएगा सीएम पद का सपना!

0
image credit-getty

महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार बनाती हुई दिखाई दे रही है, शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच बने गठजोड़ में शिवसेना का मुख्यमंत्री भी बनता हुआ दिखाई दे रहा है,  इसके बावजूद शिवसेना की एक इच्छा अधूरी होती हुई दिखाई दे रही है.

शिवसेना ये चाहती थी कि 17 नवंबर को राज्य में सरकार का गठन कर लिया जाए. बाला साहेब ठाकरे के पुण्यतिथि के दिन सीएम की गद्दी उन्हें मिल जाए, तो बाला साहेब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी. लेकिन इस तरह का होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. 17 नवंबर को ही बाला साहेब की पुण्यतिथि का कार्यक्रम होता है.

image credit-getty

लेकिन शिवसेना की इस ख्वाहिश को एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के बयान से झटका लगा है, शरद पवार ने कहा है कि अभी सरकार बनाने में वक्त लगेगा, जिससे शिवसैनिक निराश हुए हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना ये बात लगातार कहती आ रही है कि बाला साहेब का सपना था कि एक दिन एक शिवसैनिक महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनेगा. उद्धव ठाकरे ये भी कह चुके हैं कि उन्होंने बाला साहेब से वादा किया था. एक दिन शिवसेना का सीएम जरुर बनेगा.

इस वादे का हवाला देते हुए शिवसेना बीजेपी पर दबाव बना रही थी लेकिन बीजेपी इस बात पर राजी नहीं थी, जबकि ये बात गठबंधन से पहले ही कर ली गई थी. इसके बाद ही शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी की ओर रुख किया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here