कोरोना वायरस के संक्रमण ने दुनिया की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है. दुनिया की बहुत बड़ी आबादी लॉकडाउन में रह रही है. ऐसे मुश्किल हालात में उन लोगों के सामने गंभीर संकट खड़ा हो गया है जो गरीब हैं या बहुत कम कमाते हैं. हर जगह ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है जिनके आगे दो रोटी जुटाने का संकट खड़ा हो गया.

मुश्किल के इस दौर में हर जगह तमाम ऐसे फरिश्ते नुमा इंसान आपको मिल जाएंगे जो निस्वार्थ लोगों की मदद कर रहे हैं. भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान भी कोरोना से जूझ रहा है. पाकिस्तान के मशहूर क्रिकेटर शाहिद अफरीदी और अजहर अली वहां के लोगों के लिए फरिश्ता बनकर सामने आए हैं और वो अपने फाउंडेशन के जरिए लोगों की हर संभव मदद कर रहे हैं.

उनके इस जज्बे की तारीफ दुनियाभर में हो रही है. खेल के मैदान में उनके चिर प्रतिद्वंदी भारतीय क्रिकेट टीम के लोग भी अफरीदी के काम की जमकर सराहना कर रहे हैं.

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने शाहिद अफरीदी के इस नेक काम की खूब तारीफ की है. पड़ोसी मुल्क से मिली इस तारीफ से अफरीदी बेहद गदगद हैं. उन्होंने दोनों क्रिकेटरों को भाई कहकर संबोधित किया और उनका शुक्रिया अदा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here