मुलायम सिंह यादव से उत्तर प्रदेश सरकार वापस लेने जा रही है लग्जरी कार, ये है वजह

0

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को दी गई लग्जरी कार वापस लेने जा रही है. मुलायम सिंह यादव को सरकार की तरफ से मर्सिडीज एसयूवी कार मिली हुई है. प्रदेश का राज्य संपत्ति आयोग अब उनसे ये लग्जरी कार वापस लेकर उन्हें इसके बदले में टोयोटा प्राडो देने की तैयारी में है.

दरअस्ल उत्तर प्रदेश सरकार के पास केवल दो ही मर्सिडीज एसयूवी कार है. एक से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चलते हैं तो दूसरी नेताजी के पास है. मुलायम सिंह की एसयूवी कार में कुछ तकनीकि दिक्कतें आ गई हैं. कार को सही कराने के लिए 26 लाख रूपये का भारी भरकम बजट बन रहा है. इतना बजट बनते देख संपत्ति विभाग हैरानी में पड़ गया.

सूत्रों के मुताबिक राज्य संपत्ति विभाग और सुरक्षा शाखा एक दूसरे को पत्र लिखकर गाडी की मरम्मत कराने को कह रहे हैंं. लेकिन बजट किसी के पास नहीं है. इस वजह से अब नेताजी से ये गाडी वापस लेने पर विचार किया गया है.

इससे पहले कोर्ट के आदेश पर पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगला खाली करवाया जा चुका है. हाल ही में प्रदेश सराकर ने लोहिया ट्रस्ट के बंगले को खाली करा लिया था. इस बंगले की शुरूआत मुलायम सिंह यादव ने की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here