इन दो सीटों पर उतर सकते हैं राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी, बातचीत अंतिम दौर में, जल्द ही आ सकता है फैसला

0
image credit-getty

उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अभी से ही कमर कस ली है. सपा, बसपा, कांग्रेस ने तो प्रत्याशियों के नामों का एलान भी शुरु कर दिया है. सभी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इस समय एक बार फिर से लोगों को लुभाने में जुटे हुए हैं.

इन सबके बीच ही यूपी में एक बार फिर से गठबंधन की राजनीति का रंग दिखना शुरु हो गया है.  राजनीतिक जानकारों का मानें तो अगर इन दोनों दलों के बीच गठबंधन हो जाता है तो भाजपा के लिए वेस्ट यूपी में कड़ा मुकाबला हो जाएगा.

image credit-getty

बसपा सुप्रीमों मायावती के गठबंधन से अलग होने के बाद सपा में इस बात की चर्चा थी कि पार्टी अकेले दम पर ही चुनाव लड़ेगी, लेकिन इस बीच वेस्ट यूपी में आरएलडी के साथ पार्टी गठबंधन कर सकती है. बातचीत आखिरी दौर में हैं अब सपा मुखिया अखिलेस यादव को ही इस पर निर्णय लेना है.

सोमवार को ही अखिलेश यादव ने एलान किया था कि वह बड़ी-बड़ी पार्टियों से गठबंधन का परिणाम देख चुके हैं वह अब अकेले ही विधानसभा चुनाव में उतरेंगे.

आरएलडी ने सहारनपुर की गंगोह व हाथरल की इगलास विधानसभा सीट पर सपा के साथ गठबंधन का प्रस्ताव रखा है वहीं अन्य सीटों पर आरएलडी सपा को समर्थन देगी. इस बाबत आरएलडी के महासचिव डा. मेराजुद्दीन ने एक चैनल से बातचीत के दौरान इस बात को स्वीकार किया कि बातचीत आखिरी दौर में हैं. जल्द ही सीट शेयरिंग का एलान कर दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here