राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई अटकी, अब इस दिन होगी सुनवाई

0

चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई शुक्रवार तक के लिए टाल दी गई है. जस्टिश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में इस मामले की सुनवाई होनी थी.

लेकिन हाईकोर्ट के एक अधिवक्ता के निधन के कारण लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी. अब उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 29 नवंबर को होगी. हाईकोर्ट में अधिवक्ता के नि’धन के चलते दूसरी पाली के कार्य को स्थगित कर दिया गया.

हालांकि इसके पहले जस्टिश अपरेश कुमार सिंह पहली पाली में बैठे थे. लेकिन सीबीआई की ओर से अदालत में जवाब दाखिल कर दिया गया है, इसमें लालू प्रसाद यादव की जमानत का विरोध किया गया है. कहा कि लालू प्रसाद यादव ने दुमका कोषागार मामले में जमानत याचिका दाखिल की है, इस मामले में लालू ने मात्र 22 माह ही जेल में बिताया है. ऐसे में सजा की आधी अवधि भी पूरी नहीं हो पाई है.

पूर्व में सुप्रीमकोर्ट की ओर से इस मामले में उनकी याचिका को खारिज किया जा चुका है. स्वास्थय की बात की जाए तो रिम्स के चिकित्सक उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं.कहा कि 15 बीमारियां होने के बावजूद  फिलहाल उनके जान को कोई खतरा नहीं हैं. इसलिए उन्हें जमानत नहीं दी जाए. हालांकि लालू प्रसाद यादव की ओर से दाखिल की गई याचिका में गिरते स्वास्थ्य को ही आधार बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here