पत्रकार रवीश कुमार को मिला रेमॉन मैगसेसे सम्मान, राजनेताओं ने कुछ इस तरह दी अपनी प्रतिक्रिया

0

वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को सोमवार को रेमन मैगसेसे पुरस्कार से सम्मानित किया गया. रेमन मैगसेसे अवार्ड फाउंडेशन की ओर से कहा गया कि भारत के सर्वाधिक प्रभावी टीवी पत्रकारों में शुमार रवीश कुमार को ये सम्मान वास्तविक जीवन और सामान्य लोगों की परेशानियों को सामने लाने में दिए योगदान को देखते हुए दिया जा रहा है.

रवीश के अलावा म्यांमार के सेई विन, दक्षिण कोरिया के जोंग-की, फिलीपींस के रायमुंदो पुजांते कायाबायब और थाईलैंड की अंगखाना नीलापजित को ये सम्मान दिया गया.

वहीं रवीश कुमार को मिले इस सम्मान पर राजनीतिक पार्टियों की ओर से प्रतिक्रियाएं आई हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद्र केजरीवाल ने बधाई देते हुए लिखा कि रवीश आपको बधाई. हर भारतीय को आप पर गर्व है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिखा, ‘जिस दौर में ख़बरों को खुद की खबर नहीं…शुक्र है उस दौर में कोई तो है सियासत की खबर लेने वाला.


शत्रुघन सिन्हा ने लिखा, ‘देखकर ख़ुशी कि दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार से हमारे सम्मानीय और योग्य पत्रकार रवीश कुमार को सम्मानित किया गया. वह समारोह में सादगी, विनम्रता की एक आदर्श छवि थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here