मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख भी बताएंगे कहकर भाजपा ने विरोधियों को घेरा, राकेश सिन्हा लाएंगे बिल

0


भाजपा सांसद और संघ विचारक राकेश सिन्हा नें ट्वीट के माध्यम से ऐलान किया है कि वो संसद के आगामी सत्र में राम मंदिर के लिए प्राइवेट मेंबरशिप बिल लाएंगे. सिन्हा ने एक तीर से दो शिकार करते हुए कहा कि अगर मैं बिल लाता हूॅ तो क्या विपक्षी दलों के नेता इस बिल का समर्थन करेंगें. ऐसा करके सिन्हा ने विरोधियों की उस बात का भी जवाब दिया जो लोग उन पर मंदिर की तारीख बताने के ताने सुनाते थे.

सभी विपक्षी दल भाजपा को यही कहकर घेरने का प्रयास करते थे कि भाजपा कहती तो है कि मंदिर वहीं बनाएंगे मगर मंदिर कब बनेगा इस विषय में कुछ नहीं बताती है. सभी दलों का कहना है कि भाजपा राम मंदिर के मुद्दे पर जनता को सिर्फ गुमराह कर रही है. चुनाव नजदीक आते ही राम मंदिर का मुद्दा देश के सियासी हलकों में गूंजने लगता है. अब एक बार फिर इस मुद्दे को गर्माने की कोशिशें तेज होने लगी हैं.

भाजपा एक बार फिर मंदिर मुद्दे पर विरोधियों को मात देने की रणनीति तैयार कर चुकी है. इसी रणनीति के तहत बिल लाने की बात कही जा रही है. राकेश सिन्हा ने अपने ट्विटर हैंडल पर राहुल गाँधी, सीताराम येचुरी, मायावती, लालू प्रसाद यादव और अखिलेश यादव का नाम लेते हुए कहा कि क्या ये सभी नेता बिल का समर्थन करेंगे.

संघ का कहना है कि राम मंदिर के लिए भी ठीक उसी तरह कानून बनाना चाहिए जैसे सरदार वल्लभ भाई पटेल ने गुजरात में सोमनाथ मंदिर के निर्माण के लिया बनाया था. बिल आ पाएगा या नहीं इस बारे में अभी से कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. मगर हो कुछ भी एक बार फिर 2019 लोकसभा चुनाव राम मंदिर के मुद्दे पर होने की प्रबल संभावना नजर आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here