राम मंदिर का निर्माण कर पार्टी के पाप धुले राहुल गांधी – उमा भारती

0

लोकसभा चुनाव के पास  में आते ही राम मंदिर के आन्दोलन ने जोर पकड़ लिया है. चारों तरफ से राम मंदिर की ही आवाजे आ रही है. कोई राम मंदिर जल्द से जल्द बनवाने की भाजपा को चेतावनी दे रहा है तो कोई आत्मदाह तक की बात कर रहा है, साधु – संतो ने तो आत्मदाह की तक धमकी दे दी है.

बता दे कि इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ने फ़िलहाल जनवरी तक के लिए रोक दिया है, उसने कहा है कि जनवरी में ही यह निश्चित हो पायेगा कि इसकी सुनवाई किस प्रकार की जाए. इसके बाद से ही भाजपा के लोग हमलावर होते हुए दिखाई दे रहे है. अब तो लोग सुप्रीम कोर्ट तक को नसीहत दे रहे है.

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने कहा कि उन्होंने सक्रिय रूप से राम मंदिर के लिए लड़ाई लड़ी है. वह चाहती है इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. उमा भारती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राम मंदिर के आधारशिला रखने में आमंत्रित करते हुए कहा वह ऐसा कर अपने पापों का प्रायश्चित कर सकते है.

भारती ने कहा की इस दुनिया में सर्वाधिक सहिष्णु हिन्दू लोग ही है, आप इन्हें राम मंदिर के पास मस्जिद बनाकर असहिष्णु ना बनाए. वह यहीं पर नहीं रुकी उन्होंने आगे बढ़ते हुए कहा की जब पवित्र मदीना में मंदिर नही हो सकता और वेटिकन सिटी में एक भी मस्जिद नहीं हो सकती तो यहाँ पर मस्जिद की बात ना ही की जाए.

उधर संत परमहंस ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा – कि अगर आने वाले 5 दिसंबर तक मंदिर निर्माण ना हुआ तो वह और संत समाज आत्मदाह कर लेंगे.

उमा भारती ने इस मुद्दे पर सभी पार्टियों को साथ आने के लिए कहा है. राम मंदिर के लिए इस समय भाजपा के लोग सक्रिय होकर आन्दोलन करने में जुटे हुए है. गिरिराज सिंह ने  भी मंदिर के लिए आन्दोलन छेड़ रखा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here