image credit-getty

राजस्थान के स्थानीय निकाय के चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जादू एक बार फिर सिर चढ़कर बोला है. चुनाव में मेवाड़ से लेकर पूर्वी राजस्थान तक कांग्रेस की लहर रही.

चुनाव में मेवाड़ से लेकर पूर्वी राजस्थान तक कांग्रेस लहर रही है. शेखावटी और मारवाड़ अंचल में भी कांग्रेस ने जबर्रदस्त प्रर्दशन किया है. राज्य की 49 निकायों के 2105 वार्डों के घोषित चुनाव नतीजों में कांग्रेस ने (961), भाजपा ने (737) निर्दलीय (386), बहुजन समाज पार्टी (16) एनसीपी 2 और माकपा ने 3 वार्डों में जीत हासिल की है.

कांग्रेस ने बांसवाडा, बाडमेर, चित्तौड़गढ़, निंबाहेटा, रावतभाटा, चुरु, हनुमानगढ़, बिसाऊ, झुंझनू, फलौदी, कैथून, डीडवाना, मकराना, आमेट, नाथद्वारा, सीकर, माउंट आबू, और सिरोही निकायों में ज्यादातर वार्डों में जीत हासिल की है. वहीं भाजपा ने उदयपुर निगम पर फिर से कब्जा जमाया है. उधर पिलानी में निर्दलीय प्रत्याशियों ने 35 वार्डों में से 30 सीटों पर जीत दर्ज की है.

जनता ने भरतपुर नगर निगम की चाबी भी इस बार निर्दलीयों के हाथ में दी है. निकायों में भी कांग्रेस बोर्ड बनाने की स्थिति में आ गई है. प्रतापगढ़, गढ़ी, छबड़ा, मांगरोल, राजगढ़, जैसलमेर, शिवगंज में सबसे आगे है.

कांग्रेस ने इन जगहों पर स्पष्ट बहुमत हासिल कियाः

बांसवाड़ा
बाड़मेर
चित्तौड़गढ़

निंबाहेड़ा

रावतभाटा
चूरू
हनुमानगढ़

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here