राजस्थान निकाय चुनावः कांग्रेस को मिली जबर्रदस्त सफलता, भाजपा के हाथ लगी निराशा

0

राजस्थान निकाय चुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस ने शानदार प्रर्दशन किया है. प्रदेश के 49 नगर निकायों में 2,105 वार्डों में हुए चुनाव में कांग्रेस का दबदबा देखने को मिला है. कांग्रेस ने 2,105 वार्डों में से सबसे ज्यादा 961 वार्डों में कब्जा जमाया है. वहीं सीएम अशोक गहलोत ने नतीजों को लेकर खुशी जाहिर की औऱ कहा कि लोगों ने उनकी सरकार के कामकाज को सराहा है.

राज्य निर्वाचन विभाग की बेबसाइट के मुताबिक सभी वार्डों में स्थिति साफ हो गई है. नतीजों के मुताबिक 2,105 वार्डों में से कांग्रेस 961, भाजपा के 737, बसपा के 16 और माकपा के तीन, एनसीपी के दो प्रत्याशी जीते हैं.

वहीं इस बार सर्वाधिक निर्दलीयों का कब्जा रहा. 386 वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है, जिनका कई स्थान पर बोर्ड बनाने में अहम किरदार होने वाला है.

निकाय चुनावों के नतीजों पर खुशी जाहिर करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज जो नतीजे आए हैं, वो बेहद सुखद हैं, जिला परिषद उपचुनाव, पंचायती राज उपचुनाव एवं विधानसभा उपचुनाव के बाद निकाय चुनाव में प्रदेश की जनता ने हमारी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों को अपना समर्थन देकर संवेदनशील, जवाबदेह एवं पारदर्शी शासन और गुड गवर्नेंस देने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here