राज्यसभा चुनाव से पहले राजस्थान में चल रही सियासी हलचलों के बीच आज उस समय उथल-पुथल और तेज हो गई जब उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को दिल्ली से एक फोन आया और उसके बाद अचानक वो दिल्ली रवाना हो गए. बताया जा राह है कि ये फोन काल कांग्रेस आलाकमान की तरफ से किया गया था.

हुआ कुछ यूं कि शनिवार को सचिन पायलट उस होटल में विधायकों की वर्कशाप ले रहे थे जिसमें सभी विधायक मौजूद हैं. जैसे ही उनका सेशन खत्म हुआ उन्हें दिल्ली से जरूरी फोन आ गया. इसके बाद वो फौरन ही दिल्ली के रवाना भी हो गए.

में चल रही सियासी उठापटक के बीच उनका अचानक दिल्ली जाना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बता दें कि राजस्थन के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर विधायकों को तोड़ने और उन्हें पैसे देने की पेशकश का आरोप लगाकर हंगामा मचा दिया था.

मध्यप्रदेश की घटना से सबक लेते हुए कांग्रेस तुरंत सक्रिय हो गई और अपने सभी विधायकों को एक होटल में भेज दिया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद भी होटल में ही ठहरे हुए हैं. वो लगातार विधायकों से बातचीत भी कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि 19 जून को राज्यसभा चुनाव मतदान तक सभी विधायक होटल में ही रहेंगे. कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को पहले ही जयपुर भेज दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here