घायल यात्री की जिंदगी बचाने के लिए लोको पायलट ने उल्टी दौड़ा दी ट्रेन, हो रही है तारीफ, देखें वीडियो

0

इस दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में लोको पायलट ट्रेन को लगभग आधे किलोमीटर तक उल्टा दौड़ा रहा है. ये वीडियो रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट किया है.

रेल मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार महाराष्ट्र के भुसावल डिवीजन में माहेजी और पचोरा रेलवे स्टेशन के बीच एक व्यक्ति चलती ट्रेन से गिर गया. जब गार्ड उसे देखा तो फौरन लोको पायलट को सूचित किया.

जानकारी मिलने पर लोको पायलट ने उस घायल व्यक्ति को लेने के लिए 500 मीटर से अधिक दूरी तक ट्रेन को उल्टा दौड़ा दिया. इसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया. घायल शख्स की हालत फिलहाल स्थिर है.

इस वीडियो को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज पाचोरा-माहेजी रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन से गिरे एक घायल यात्री के लिए लोको पायलट ने ट्रेन को लगभग 500 मीटर पीछे ले जाकर यात्री को ट्रेन में बैठाकर उपचार के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया. रेलवे कर्मचारियों की संवेदनशीलता के साथ अपना कर्तव्य निभाने का यह एक अनुपम उदाहरण है.

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देख लोग लोको पायलट की जमकर सराहना कर रहे हैं. लोग ये भी कह रहे हैं कि इंसानियत आज भी जिंदा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here