प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर जमकर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी द्वारा दिए गए कांग्रेस मुक्त भारत नारे को लेकर आलोचना करते हुए कहा कि मोदी को केवल कांग्रेस से ही समस्या है. कहा कि उन्हें मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से दिक्कत नहीं है.

शुक्रवार को राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं, कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं. जब वह सुबह उठते हैं तब कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं और जब वह सोने जाते हैं तब कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं. प्रधानमंत्री कभी माकपा मुक्त भारत क्यों नहीं कहते?

राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें वामदलों से कोई समस्या नहीं है लेकिन कांग्रेस से है. वायनाड से सांसद राहुल केरल में छह अप्रैल से होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार के लिए एक सभा को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां लोगों को जोड़ने का काम करती रही वहीँ, वामदल लोगों में विभाजन पैदा करते रहे. कहा कि हम जहां भी जाते हैं, सबको जोड़ने का काम करते हैं. हम जोड़ने वाली ताकत हैं. हम जहां भी जाते हैं, लोगों की पहचान करते हैं और उन्हें एक करते हैं और शक्तिशाली बनाते हैं.

आगे कहा कि वे बहुत अच्छी तरह समझते हैं कि उनकी तरह वामदल भी समाज को बांटने का काम करता है. वामपंथ भी आक्रोश और हिंसा की विचारधारा है. कांग्रेस ने कभी घृणा नहीं फैलाई और केवल सबको एक किया. कांग्रेस की विचारधारा सभी भारतीयों को सामान रूप से लाभ पहुंचाने की है. कहा कि देश तभी प्रगति करेगा जब वह एक रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here