शिवपाल यादव जम्मू में जमीन खरीद करने जा रहे हैं ये ऐतिहासिक काम, जल्द शुरू होगा काम

0

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद सोशल मीडिया पर तमाम लोगों ने वहां जमीन खरीदने की बात कहनी शुरू कर दी. अभी ये चर्चा चल ही रही थी कि शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रसपा की ओर से भी वहां जमीन खरीदने का ऐलान कर दिया गया है.

प्रसपा बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्रा ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद प्रसपा जम्मू के कठुआ में जमीन खरीद भारत माता के मंदिर का निर्माण करवाएगी. मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को सौंपी गई है.

दीपक मिश्रा ने कहा कि मंदिर में स्थापित भारत माता की मूर्ति के हाथ में तिरंगा होगा. मंदिर में देवी देवताओं के अलावा देश की आजादी में महत्वपूर्ण भमिका निभाने वाले महान क्रांतिकारियों की तस्वीरें और मूर्तियां भी लगाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि भारत माता के मंदिर निर्माण की पूरी कार्ययोजना तैयार हो चुकी है.

मंदिर का डिजाइन तेलंगाना के मशहूर वास्तुकार जमाल दरविश ने बनवाया गया है. बता दें कि शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी छोड़कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन किया था.

बीते लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने कई राज्यों से अपने उम्मीदवारों को उतारा था. प्रसपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और वो एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here