image credit-social media

झारखंड़ के 11 वें मुख्यमंत्री के रुप में हेमंत सोरेन की आज ताजपोशी हो रही है. उनकी ताजपोशी के बहाने ही समूचा विपक्ष एकजुटता को दिखाने के लिए जुटा हुआ है. राज्यों से पार्टियों के प्रतिनिधि पहुंचकर हेमंत सोरेन के सीएम शपथ ग्रहण समारोह की शान बढ़ा रहे हैं.

विपक्ष दिखा रहा है एकजुटता

देश में इस समय एनआरसी, एनपीआर, नागरिकता संसोधन कानून के बहाने विपक्ष के पास एकजुटता दिखाने का ये अच्छा अवसर है, इसलिए विपक्ष एकजुट हो रहा है.

image credit-social media

गौरतलब है कि इस चुनाव में महागठबंधन के रुप में झामुमो,-कांग्रेस और राजद ने भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का काम किया है. उनके सीएम शपथ ग्रहण समारोह में देशभर के दिग्गज नेताओं का झारखंड़ में जमावड़ा लग रहा है. विगत रात से ही रांची में अतिथियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है.

image credit-social media

रांची में शपथग्रहण से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलकर झारखंड़ के मुख्य़मंत्री हेमंत सोरेन ने आशीर्वाद लिया. ममता बनर्जी ने इस दौरान संपूर्ण बंगाल की ओर से हेमंत सोरेन को नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी.

image credit-social media

इस बीच सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी, बिहार के पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, राजद नेता शिवानंद तिवारी, अब्दुल बारी सिद्दीकी भी शपथ ग्रहण में पहुंच चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here