लोकसभा 2019 में इन सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं पीएम मोदी और अमित शाह

0


आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही देशभर में राजनैतिक सरगर्मियां तेज होने लगी हैं. सभी पार्टियां जीत के लिए पूरा दमखम लगाने की तैयारियों में लगी हुई हैं. सत्ताधारी पार्टी भाजपा भी अपनी तैयारियां तेजी से आगे बढ़ाने में लगी हुई है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह लगातार अलग-अलग राज्यों में बैठक करके संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं. वहीं पीएम मोदी सरकार के कामकाज से जनता का दिल जीतने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को चाणक्य की संज्ञा दी जाती है, वो चुनाव की रणनीति बनाने में माहिर हैं. इसी रणनीति के तहत पीएम मोदी ने पिछला लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ा था जिसका नतीजा यह हुआ था कि भाजपा को यूपी में 73 लोकसभा सीटें हासिल हुई थी.

अब एक बार फिर ऐसी ही रणनीति के तहत आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट से उतारने पर विचार कर रही है. वहां के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने एक समाचार चैनल पर बातचीत में यह माना कि हम चाहते हैं कि अमित शाह यहॉ से चुनाव लड़ें.

हालांकि अमित शाह के आसनसोल सीट से भी चुनाव लड़ने की खबरें आ रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी भी इस बार ओडिशा के पुरी से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. पार्टी को उम्मीद है कि ऐसा करने से उनके वोट शेयर को बढ़ावा मिलने की पूरी उम्मीद है.

अब देखना ये है कि भाजपा इसी रणनीति पर चलेगी या उसमें कोई फेरबदल होगा. जानकारों का मानना है कि अगला लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए भी आसान नहीं रहने वाला है. सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर भाजपा का विजयी रथ रोकने के प्रयास में लगी हुई हैं. महागठबंधन बनाने की कवायद चल रही है. महागठबंधन कब बनेगा इसमें कौन-कौन पार्टियां शामिल होंगी इसके बारे में अभी कुछ भी कहना जल्द बाजी है क्योंकि अभी इस पर सभी पार्टियों में एक राय नहीं बन पा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here