दिवाली मनाने केदारनाथ पहुॅचे पीएम मोदी, सेना के जवानों से भी की मुलाकात, बोले…

0


आज पूरा देश दिवाली के दीपों से जगमगा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दिवाली के मौके पर उत्तराखंड के केदारनाथ पहुॅच चुके हैं, वहां उन्होंने केदारनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन करके उनकी पूजा अर्चना की. केदारनाथ पहुॅचने से पहले पीएम ने हर्सिल में सेना के जवानों के साथ मुलाकात करके उनको मिठाई भेंट की और जवानों को दीपावली की शुभकामनाएं दी.

केदारनाथ में पीएम मोदी ने पिछले साल अक्टूबर में केदारपुरी पुननिर्माण परियोजना की आधारशिला रखी थी उन परियोजनाओं के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे. मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद से हर साल दिवाली सेना के जवानों के साथ ही मनाते रहे हैं इसी सिलसिले को जारी रखते हुए उन्होंने इस बार भी आईटीबीपी और सेना के जवानों से मिलने भारत-चीन सीमा के पास हर्सिल पहुॅचे और उनसे मिलकर जवानों का हौसला बढ़ाया.

पीएम ने जवानों से कहा कि ऐसे बर्फीले इलाकों में आपका अपने काम के प्रति समर्पण ही देश को मजबूती प्रदान करता है. आप लोगों की वजह से ही देश और देशवासी सुरक्षित हैं, भारतीय फौज की बहादुरी की मिसाल पूरी दुनिया में दी जाती है, आज भारत रक्षा के क्षेत्र में दुनिया के अग्रणी देशों में शुमार किया जाता है.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने पीएम मोदी और देशवासियों को ट्वीट के माध्यम से दीपावली की बधाई दी है, खास बात यह है कि नेतनयाहू ने यह ट्वीट हिंदी भाषा में किया है और प्रधानमंत्री मोदी को अपना दोस्त बताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here