झारखंड विधानसभा चुनाव में आज तीसरे चरण का मतदान जारी है. आज झारखंड के धनबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इस जनसभा में उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने सरकार के कामकाज की चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा ने सिर्फ 6 महीने में दिखाया है कि संकल्प चाहे कितने भी बड़े हों, कितने भी मुश्किल हों, उन्हें पूरा करने के लिए हम दिन रात एक कर देते हैं. हमने कहा था कि छोटे किसान, खेत मजदूर, छोटे दुकानदार और छोटे व्यापारियों के लिए 60 वर्ष की आयु के बाद पेंशन की व्यवस्था करेंगे. ये संकल्प भी हमने आते ही पूरा कर दिया.

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इरादे और कारनामे इसी के साथ ये स्थिति पैदा हुई है. कांग्रेस के साथ जेएमएम और आरजेडी और बचे-खुचे वामपंथी जैसे इनके सहयोगी हमेशा यही करते रहे हैं.

बीते 6 महीने में जितने भी काम हुए हैं, जितने भी फैसले लिए गए हैं, इनमें से अनेक ऐसे थे जो दशकों से लटके हुए थे. इन सारे कार्यों को लटकाने का श्रेय कांग्रेस और उसके सहयोगियों को जाता है, जिन्होंने सबसे ज्यादा समय तक देश पर शासन किया.

पीएम ने कहा कि बीते कुछ हफ्तों से मैंने झारखंड के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा किया है, वहां का माहौल जाना है, लोगों से बात की है. मैं राजनीति के अनुभव के आधार पर कहता हूं कि एक बार बिल्कुल स्पष्ट है कि पूरे झारखंड में कमल के फूल को लेकर भाजपा की डबल इंजन सरकार को लेकर अभूतपूर्व उत्साह है.

पूरे देश में भाजपा के प्रति इतना विश्वास क्यों है? आज पूरा हिंदुस्तान भाजपा पर क्यों विश्वास करता है? ये भरोसा इसलिए है क्योंकि भाजपा ही है जो संकल्प लने के बाद उसे सिद्ध भी करती है.

उन्होंने कहा कि हम सुख वैभव के पीछे नहीं दौड़ते हैं, न ही हम चैन की नींद सोते हैं. हर पल देशवासियों के सपनों को पूरा करने के लिए हम हमेशा अपने आप को मिटाते रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here