पीएम मोदी देंगे काशीनगरी को दिवाली गिफ्ट, इस दिन करेंगे तीन परियोजनाओं का लोकार्पण

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को दिवाली गिफ्ट देना जा रहे है, बता दे की पीएम मोदी बनारस से सांसद है. वह 12 नवम्बर को तीन परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. पीएम मोद्दी ने इन योजनाओं को सांसद बनने के बाद काशीनगरी को तीन सौगाते दी थी. जो अब अपने अंतिम रूप में पहुच गयी है.

इस समय अधिकारियों की देखरेख में कार्य अंतिम स्वरुप ले रहा है, इसी बीच कार्य को देखने के लिए मंत्रियों का आना जाना शुरू हो गया है जिससे कोई कोर कसर ना रहने पाए.

प्रधानमंत्री मोदी का काशी के लिए 15 वां दौरा होगा. इस दौरान पीएम मोदी 2400 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण कर काशिनाग्री को दीवाली गिफ्ट देंगे. इसमें रिंग रोड, रामनगर मल्टी माडल टर्मिनल, फोरलेन परियोजना का लोकार्पण प्रस्तावित है.

वाराणसी रिंग रोड प्रथम चरण में संदहा से हरहुआ तक 16 किलोमीटर तक बनी है, जिससे लोगों को जाम से निजात मिल सकेगी. जाम से जूझते नगरवासी इस गिफ्ट को पाकर काफी खुश है. उन्होंने मोदी को इसके लिए धन्यवाद दिया है.

17.5 मीटर बाबतपुर फोरलेन के बनने से बाबतपुर एयरपोर्ट से आने जाने वालों के लिए सहूलियत होगी. यह 812 करोड़ की कीमत से बना हुआ है. एयरपोर्ट से शहर आने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है.

हल्दिया से वाराणसी तक मल्टी मोडल टर्मिनल जो कि 206 करोड़ की लगत से बनकर तैयार हुई है. इसके भी इसी दिन लोकार्पण होना है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी इस दिन डेरी फूल प्रोजेक्ट, एसटीपी, सीवर लाइन प्रोजेक्ट, दीनदयाल अन्त्योदय योजना की सौगात पीएम मोदी वाराणसी को दे सकते है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here