न्यूज़ीलैंड को दूसरे टी-20 मुकाबले में हराकर पाकिस्तान ने सीरीज पर कब्ज़ा कर बनाया रिकॉर्ड

0

पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करली. पाकिस्तान की ये रिकॉर्ड लगातार 11वीं टी-20 सीरीज जीत है. शुक्रवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हुए मैच में शाहीन अफरीदी की शानदार गेंदबाजी ने पाकिस्तान को जीत दिलाने में मदद की.

न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 153 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान टीम ने 4 विकेट खोकर 2 गेंदें शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. मोहम्मद हफीज 21 गेंदों पर 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर नाबाद रहे. सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 15 गेंदों पर 24 रन बनाए. बाबर अजाम ने 41 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली. आसिफ अली ने 34 गेंदों पर 38 रन बनाए.

शोएब मलिक आखिरी ओवर में जब टीम को जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी तब दूसरी गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद हफीज ने तीसरी गेंद पर दो रन और आखिरी गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत दिला दी.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूज़ीलैंड टीम 7 विकेट खोकर 153 रन ही बना सकी थी. सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने 28 गेंदों पर 44 रन बनाए. इसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. जबकि कोरी एंडरसन 25 गेंदों पर 44 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने 2 छक्के और 4 चौके लगाए. कप्तान केन विलियमसन ने 27 रनों की पारी खेली. इसके अलवा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका. जिससे टीम को अंत में 20-30 रनों की कमी खली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here