NZvsIND: डेब्यू मैच में ही पृथ्वी और मयंक ने रचा इतिहास, अपने नाम किया ये अनोखा रिकॉर्ड

0

न्यूज़ीलैण्ड दौरे पर गयी भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत आज से की है. पहला वनडे मैच सेडेन पार्क में खेला गया. मुकाबले में भारतीय टीम दो युवा सलामी बल्लेबाजों के साथ उतरी. दोनों का ही वनडे में डेब्यू हुआ. रोहित शर्मा और शिखर धवन की गैरमौजूदगी में कप्तान विराट कोहली ने पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल पर पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी सौंपी.

पहला वनडे मैच खेलने उतरे दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय पारी की शुरुआत कर भारतीय क्रिकेट के वनडे इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ा.

एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह चौथा मौका है जब किसी भारतीय सलामी जोड़ी ने एक साथ वनडे करियर की शुरुआत की है. भारतीय टीम ने अपना पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच 13 जुलाई 1974 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इस मैच में भारतीय टीम की पारी की शुरुआत सुनील गावस्कर और सुधीर नाइक ने की थी.

जबकि दूसरी बार पार्थसारथी शर्मा और दिलीप वेंगसरकर ने 1976 में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ क्राईस्टचर्च में पारी की शुरुआत की और वनडे करियर का आगाज किया था. जिसके बाद साल 2016 में करुण नायर और केएल राहुल ने डेब्यू करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ पारी की शुरुआत की थी. अब बुधवार को पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने डेब्यू करते हुए पारी की शुरुआत की है.

हालाँकि दोनों ही बल्लेबाज अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए. पृथ्वी शॉ ने 21 गेंदों पर 20 रन बनाए. जबकि मयंक अग्रवाल ने 31 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here