उत्तर कोरिया के तानाशाह ने फिर दी अमेरिका को धमकी, कहा कि प्रतिबंध नहीं हटे तो फिर होगा…

0


लंबे समय से खबरों से दूर चल रहे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. किम ने अपने चिर-परिचित अंदाज में एक बार फिर अमेरिका को धमकी दी है. उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका उसके खिलाफ लगे प्रतिबंधों को नहीं हटाता तो उत्तर कोरिया फिर से अपना परमाणु कार्यक्रम शुरू कर देगा.

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि अगर अमेरिका ने अपना रूख नहीं बदला तो उत्तर कोरिया उसके साथ चल रही बातचीत को बंद करके अपने परमाणु कार्यक्रम को शुरू कर सकता है. प्रतिबंध लागू होने की सूरत में आपसी संबंधों को सुधारना नामुमकिन है. किम का कहना है कि अगर अमेरिका को लगता है कि प्रतिबंध लगाने और दबाव बढ़ाने से उत्तर कोरिया अपना परमाणु कार्यक्रम बंद कर देगा तो यह अमेरिका की बहुत बड़ी बेवकूफी है, ऐसा हरगिज नहीं हो सकता.

बता दें कि उत्तर कोरिया वही मुल्क है जिसने दुनिया का सुपर पावर कहे जाने वाले देश अमेरिका की नाक में दम करके रख दिया था. आएदिन वो अमेरिका पर हमले की धमकी दे देकर उसको परेशान कर रखा था. कुछ महीनों पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच सिंगापुर में मुलाकात हुई थी. यह पहला मौका था जब किम और ट्रंप ने एक दूसरे से मुलाकात की थी.

इस मुलाकात के बाद से दोनों देशों के बीच कड़वाहट कुछ काम हो गई थी. इस मुलाकात के बाद दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने कहा था कि अब ऐसा बदलाव आएगा जिसे दुनिया देखेगी. दोनों ने सकारात्मक कदम उठाने के साथ-साथ कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here