टेलर के नाबाद शतक से जीता न्यूजीलैंड, अय्यर का शतक हुआ बेकार, कीवी टीम 1-0 से आगे

0
IMAGE CREDIT-GETTY

पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम की 5-0 से क्लीन स्वीप के बाद कीवी टीम के साथ बुधवार से एकदिवसीय मैचों की श्रंखला की भी शुरुआत हो गई. पहले मैच में भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 347 रन बनाएं.

348 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने रास टेलर के शानदार नाबाद 109 रनों की शतकीय पारी के बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 48.1 ओवर में आसानी से जीत हासिल की. इस जीत के साथ कीवी टीम 1-0 से आगे हो गई है.

इससे पहले हैमिल्टन के सेडान पार्क में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में कीवी टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की शानदार पारी के बदौलत टीम इंडिया ने 347 रनों का स्कोर खड़ा किया.

IMAGE CREDIT-GETTY

श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में ही 103 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं कप्तान कोहली ने 51 रन और केएल राहुल ने नाबाद 88 रनों की पारी खेली.

दूसरी पारी में 348 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को मार्टिन गुप्टिल और हेनरी निकोलस ने मजबूत शुरुआत दी. दोनों बल्लेबाज ने किसी भी विकेट खोए 85 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. गुप्टिल के आउट होने के बाद निकोलस ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

इसके बाद रही सही कसर रास टेलर औऱ कप्तान टाम लैथम ने पूरी कर दी. लैथम ने मात्र 48 गेंदो में 69 रनों की पारी खेली. लैथम के आउट होने के बाद टेलर ने सारी जिम्मेदारी को अपने कंधों पर ले लिया. और अंत में जीत दिलाकर ही वापस लौटे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here