image credit-social media

वैसे तो आपने कई बारगी सुना होगा कि छोटे बच्चों को मिट्टी खाने की लत लग जाती है जब भी वो परिवार के लोगों की नजर से ओझल होते हैं तो वो मिट्टी खाना शुरु कर देते हैं. मिट्टी खाने से उनके पेट में कई प्रकार की बीमारियों का जन्म होता है और परेशानी का कारण बनती है.

छोटे बच्चों का तो मिट्टी खाना आम बात होती है लेकिन अगर यही काम कोई बड़ा व्यक्ति करता है तो आप शायद ही इस बात का यकीन करें लेकिन एक 80 साल का बुजुर्ग है जो रोजाना करीब ढाई सौ ग्राम पत्थर खा रहा है. खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक वो पिछले की सालों से पत्थर खा रहा है जब इस बात के बारे में डाक्टरों को जानकारी हुई तो वो भी हैरान हो गए.

ताजा रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र से सतारा में एक 80 साल का बुजुर्ग प्रतिदिन 250 ग्राम पत्थर खाता है. बताया जा रहा है कि वो पिछले 31 सालों से पत्थरों को चबा रहा है इस बुजुर्ग शख्स का नाम रामभाऊ बोड़के है गांव के बहुत लोग रामभाऊ बोडके को पत्थर वाले बाबा के नाम से भी पुकारते हैं.

एक साक्षात्कार के दौरान रामभाऊ ने बताया कि वो 1989 में मुंबई में काम करने गए थे वहां पर अचानक उनके पेट में दर्द होने लगचा है तीन साल तक उन्होंने इलाज करवाया इसके बावजूद उनके पेट का दर्द ठीक नहीं हुआ इसके बाद वो सतारा आ गए और यहां पर खेती का काम करने लगे लेकिन उनके पेट का दर्द खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था. खबरों के अनुसार गांव में रहने वाली एक बूढ़ी महिला ने उन्हें पत्थर खाने के बारे में कहा, बूढ़ी की बात मानते हुए रामभाई ने पत्थर खाना शुरु किया तो उनको थोडा आराम मिला. इसके बाद वो रोजाना पत्थर खाने लगे.

रामभाऊ बोड़के 31 साल से हर रोज पत्थर खा रहे है उनका कहना है कि इसको खाने में उनको मजा आता है अब उनकी जेब में हमेशा ही पत्थर के छोटे-छोटे कंकड़ मिलते हैं. ये मामला तब सामने आया जब पेट में दर्द होने के पिछले दिनों बुजुर्ग को एक अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. इस दौरान हुए सीटी स्कैन से पता चला कि उसके पेट में बहुत सारे पत्थर पड़े हुए हैं. हालांकि रामभाऊ की हालत अब सामान्य है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here