तीन महीने पहले सरकार ने कराया निकाह, अब पत्नी के घर वाले बोल रहे योजना के पैसे मिलेंगे तब…

0

मध्यप्रदेश की सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने कई वादे किए थे. मगर अब कई योजनाओं के लिए पैसों की कमी आड़े आ रही है. नौबत ये है कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं निकाह योजना के तहत शादी करने वाले जोड़ों को भी कई महीनों से पैसे नहीं मिल पाए हैं.

शिवराज सरकार सामूहिक विवाह-निकाह पर 28,000 रूपये देती थी, जिसे कांग्रेस सरकार ने बढ़ाकर 51,000 रूपये कर दिया. लेकिन अब तक कई जोड़ों को शादी के कई महीनों के बाद भी यह रकम नहीं मिल पायी है.

मोहम्मद सद्दाम की शादी को तीन महीने हो चुके हैं. सद्दाम ने सेंट्रल लाइब्रेरी में सामूहिक निकाह कार्यक्रम में निकाह किया था. अब उनका कहना है कि उनकी पत्नी के घर वाले कह रहे हैं योजना के पैसे मिलेंगे तब दुल्हन की विदाई होगी.

सामाजिक न्याय विभाग को 29,200 जोड़ों को बांटने के लिए सिर्फ 65 हजार करोड़ रूपये ही दिए गए हैं. फिलहाल मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत 26,500 दुल्हनों और मुख्यमंत्री निकाह योजना के तहत 1900 लड़कियों को भुगतान होना है. कुलमिलाकर नवविवाहितों को 153 करोड़ रूपये दिए जाने हैं. लेकिन सरकार इस वक्त राशि देने की हालत में नहीं है.

कांग्रेस प्रवक्ता शहरयार खान ने कहा कि पिछली शिवराज सरकार कंगाली की स्थिति में राज्य को सौंप कर गयी थी. सरकार अब जल्द ही बचे हुए लोगों की राशि खातों में ट्रांसफर कर देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here